Real-Ghost-Most-Scary-Horror-Stories-in-Hindi-Written

Real Ghost Most Scary Horror Stories in Hindi Written| सच्ची डरावनी भूत की कहानी हिंदी में

Spread the love
Real Ghost Most Scary Horror Stories in Hindi Written
Real Ghost Most Scary Horror Stories in Hindi Written

Real Ghost Horror Stories in Hindi

Real Ghost Horror Stories in Hindi: दोस्तों बहुत से लोगों को Real Ghost Stories या सच्ची most scary horror Stories पढ़ने का बहुत शौक होता है इसलिए आज हम ऐसी ही Real Ghost Most Scary Horror Stories in Hindi written for kids आपके पढ़ने के लिए लेकर आये है। लेकिन आपसे अनुरोध है की इन कहानियों को आप रात में न पढ़े नहीं तो आपको बहुत डर लगेगा। यह कहानियाँ हम आपको कुछ लोगों के जीवन में घटी सच्ची घटनाओं से सुना रहे है।

1. कब्रिस्तान का भूत (Most Scary Horror Stories in Hindi Written)

यह बात बांग्लादेश की है। शाह आलम जो बांग्लादेश में रहते है उन्होंने यह Real Ghost Horror स्टोरीज हमें भेजी है। शाह आलम के एक चाचा थे जो कब्रिस्तान में रखवाली का काम करते थे। वह कब्रिस्तान में रखवाली करने के साथ साथ वहाँ पर कब्र भी खोदा करते थे। एक दिन शाह आलम के चाचा ने रात के समय शाह आलम के घर का दरवाजा खटखटाया। शाह आलम ने दरवाजा खोला तो देखा उनके चाचा बहुत डरे हुए थे और काँप रहे थे।

शाह आलम ने जब डरने का कारण पूछा तो उन्होंने सारी बात सुबह बताने की बात कही और कम्बल लेकर सो गए। सुबह होने पर उन्होंने बताया की पिछली शाम को जब वह कब्रिस्तान में एक कब्र खोद रहे थे तो पास की क़ब्र के जमीन के नीचे से बड़ी ही अजीब आवाज़ आने लगी जैसे कोई कुछ खा रहा हो और कुछ समय बाद उस जगह की मिट्टी अपने आप ही जमीन में धसने लगी। यह देखकर वह बहुत डर गए और पीछे हट गए।

तभी उस जमीन में से एक अजीब सा शैतान निकला जो देखने में बहुत भयानक और इंसान के आकार से बहुत बड़ा था। जिसके बड़े बड़े दाँत थे जिनमे खून लगा हुआ था। उस कब्र में उन्होंने कुछ समय पहले जो इंसान दफ़न किया था अब उसकी केवल हड्डियाँ ही बाकी बची थी। यह देखकर चाचा को समझते देर नहीं लगी की वह शैतान कब्र में से इंसान की लाश को खाता था।

जब शैतान ने चाचा को देखा तो वह चाचा के पीछे भागा। चाचा बड़ी तेज़ भाग कर कब्रिस्तान के पास की मस्जिद में चले गए। कुछ देर बाद जब मस्जिद में मौलवी आये तो उन्होंने चाचा के ऊपर मंत्र फुंक कर एक ताबीज दिया। मस्जिद से निकलकर सीधे वह शाह आलम के घर आये थे। इस घटना के बाद चाचा डरे रहने लगे और अब वह कब्रिस्तान की रखवाली करने वाले कमरे में कभी भी अकेले नहीं सोते थे।

अब उनके साथ 1 -2 मौलवी भी साथ सोते थे। एक रात को जब चाचा सो रहे थे तो फावड़े की आवाज़ आने लगी जैसे कोई फावड़े से मिट्टी खोद रहा हो। फावड़ा चलाने का काम तो केवल चाचा ही करते थे तो उन्होंने कमरे की खिड़की से बाहर कब्रिस्तान की तरफ देखा वहाँ पर उन्हें फावड़ा अपने आप चलता दिखाई दिया और कोई भी वहाँ नहीं था। यह देखकर चाचा बहुत हैरान हो गए और जोर से चिल्लाये कौन है वहाँ।  तब तक कमरे में सोए 2 मौलवी भी जग चुके थे।

चाचा की आवाज़ जब उस न दिखने वाले  शैतान या भूत ने सुनी तो उसने गुस्से में वह फावड़ा बड़ी तेजी से चाचा की तरफ फेंकी। वह फावड़ा खिड़की को तोड़ता हुआ कमरे में घुस गया। इससे सब बहुत डर गए। अब वह शैतान कमरे के दरवाज़े पर ही आ गया और बड़ी जोर जोर से मारने लगा। कमरे में मौजूद 1 -1 मौलवी दरवाजे और खिड़की पर आ गए और कुछ कुछ मंत्र फुंकने लगे।

लेकिन वह शैतान रात भर कमरे के बाहर ही रहा और दरवाजे पर वार करता रहा । जैसे ही सुबह हुई वह शैतान चला गया। यह सब बात उन्होंने मस्जिद के सबसे बड़े मौलवी को बताई। उस बड़े मौलवी ने कहा की मुझे इसका इलाज पता है। आज रात मै तुम्हारे साथ सोऊंगा। अगली रात को जब सब डरे हुए सो रहे थे तभी आधी रात को फिर फावडा चलाने की आवाज़ आने लगी। अबकी बार बड़े मौलवी ने कहा मुझे इसको देखने दो।

वह दरवाजा खोलकर मंत्र पढ़ते हुए फावड़े की तरफ़ चले गए। मौलवी ने उस फावड़े को बड़ी तेजी से हवा में घुमा दिया जिससे बहुत ही  दर्दनाक आवाज़ आयी जैसे फावड़े से किसी के सीने में वार किया हो। मौलवी ने इसके बाद इशारे से सबको वहाँ आने को कहा। उन्होंने चाचा को एक बड़ा खड्डा  खोदने को कहा।

उन्होंने बताया की वह शैतान जो दिखाई नहीं दे रहा वह अब मर चूका है और फावड़ा उसके सीने में लगा है। इसके बाद उस शैतान को बड़े  मौलवी के कहे अनुसार फावड़े के साथ ही दफना दिया गया। इस घटना के बाद यह बात चारों तरफ आग की तरह फ़ैल गयी और उस कब्रिस्तान को बंद कर दिया गया। 

2. ट्रक ड्राइवर की कहानी (Real Ghost Stories in Hindi Written for Kids)

Real Ghost Stories in Hindi written for Kids
Real Ghost Stories in Hindi written for Kids

यह सच्ची कहानी एक ट्रक ड्राइवर के द्वारा भेजी गयी है। हरीश नाम का एक आदमी ट्रक ड्राइवर का काम करता था। वह एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में सामान डिलीवरी का काम पुरे इंडिया में किया करता था। एक दिन वह सामान की डिलीवरी लेकर महाराष्ट्र में जा रहा था। वैसे तो हमेशा हरीश के साथ कोई न कोई हेल्पर डिलीवरी के समय रहता था।

लेकिन उस दिन उसका हेल्पर बहुत बीमार था इसलिए वह बिना हेल्पर के ही वह डिलीवरी करने जा रहा था क्योकि हरीश को उस सामान की बहुत जल्दी client को डिलीवरी देनी थी। रास्ते में शाम को वह एक ढाबे पर रुका जहाँ उसने भरपेट खाना खाया और जल्दी ही वहाँ से निकल गया।

आगे वह जिस रास्ते से जा रहा था वह पूरा सुनसान रास्ता था। अब शाम ढल चुकी थी और रात हो गयी थी। कुछ दूर सड़क पर चलते हुए हरीश को रास्ते के किनारे पर एक ट्रक पल्टा हुआ दिखाई दिया। जिससे उस truck का सारा लोड सामान बाहर बिखरा पड़ा था। वहाँ काफी अँधेरा था लेकिन उस truck की हेड लाइट और टेल लाइट जल रही थी।

हरीश ने ऐसी स्थिति में उस ट्रक ड्राइवर की मदद करने के लिए अपना ट्रक रोक लिया। हरीश ने पास जाकर उस ट्रक के केबिन में देखा लेकिन उसे ट्रक में न तो कोई ड्राइवर और न ही कोई हेल्पर नज़र आया। उस ट्रक के आगे का शीशा टूटा हुआ था और आगे वाला हिस्सा अंदर धसा हुआ था।

जो देखने पर ऐसा लग रहा था की ट्रक किसी खम्बे से टकराया हो लेकिन वहाँ पर ऐसा कोई खम्बा नहीं था। रास्ते के एक तरफ खाई और दूसरी तरफ़ घना जंगल था। उसने सोचा इस ट्रक की ऐसी हालत है इसकी सुचना मुझे अपने मालिक को देनी चाहिए। वही इसकी कुछ मदद करेंगे। उसने तभी अपने मालिक को फ़ोन करके बताया।

मालिक ने हरीश से उस ट्रक का नंबर माँगा। मालिक ने हरीश से कहा की वह इसकी सुचना पुलिस को देगा। इसके बाद हरीश अपने ट्रक पर वापस जाने लगा तभी उसके पैर के नीचे कुछ चीज़ आयी। जब उसने ध्यान से देखा तो वह खून से सना माँस का एक लोथड़ा था। इसके बाद उसने अपने ट्रक पर वापस जाकर टॉर्च लाइट निकाल कर लेकर आया।

उसने टॉर्च जैसे ही ड्राइवर की सीट के नीचे मारी तो वहाँ बहुत सा ख़ून बिखरा पड़ा था। जिससे हरीश बहुत डर गया तभी उसके पास के जंगल की झाड़ियों के सरसराने की आवाज़ आयी। हरीश ने झाड़ी पर टॉर्च मारी तो उसको दो लाल रंग की आँखें चमकती हुई  नज़र आयी। वह एक 10 फुट का जानवर की शक्ल का जीव था।

वह जैसे ही हरीश की तरफ लपका हरीश बड़ी तेज़ी से ट्रक की तरफ़ भागा और अपना truck स्टार्ट करके भगा लिया। हरीश की अब भी साँस फूल रही थी। हरीश को अब समझ आ चूका था की उसी डरावने जीव के सामने आने की वजह से वह truck पलटा होगा और उसने जरूर ड्राइवर और हेल्पर को मार दिया होगा। हरीश डिलीवरी करके आने के बाद भी उसी रास्ते से आया लेकिन अब दिन का समय था और उसने अबकी बार रुकने की बिल्कुल भी नहीं सोची।

हम उम्मीद करते है की हमारे द्वारा ऊपर दी गयी Real Ghost Most Scary Horror Stories in Hindi आपको जरूर पसंद आयी होगी। आप इनको अपने kids को भी सुना सकते है। आप इन stories के बारे में नीचे comment में अपनी राय भी दे सकते है।

Read more:

Bhoot Ki Kahani | मोती की हिम्मत ने बचाई भूत से जान

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close